मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया मतदान, सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र से है उम्मीदवार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र के जैत गांव में अपने परिवार के सदस्यों के साथ मतदान किया. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने का भरोसा जताया. चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह और बेटे कार्तिकेय ने भी मतदान किया. चौहान ने भरोसा जताया कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगी. बुधनी में चौहान का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार अरुण यादव से है.

मतदान करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि “सबसे पहले मतदान, फिर दूसरे काम. हमने अपने पैतृक गांव जैत में सुबह ही मताधिकार का उपयोग कर लिया. आप लोग भी अपने परिजनों, मित्रों और पड़ोसियों के साथ निकलें और मतदान करें. दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित भी करें”

मध्य प्रदेश में इस बार भी मुख्य रूप से बीजेपी एवं कांग्रेस के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है. हालांकि प्रदेश में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी  का दावा है कि वह दिल्ली वाली अपनी सफलता को राज्य में दोहराएगी, जहां 2015 के विधानसभा चुनाव में उसने कांग्रेस और बीजेपी का सूपड़ा साफ कर दिया था.

बीजेपी ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और एक सीट अपने सहयोगी शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के लिये छोड़ी है. आप 208 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, बसपा 227, शिवसेना 81 और सपा 52 सीटों पर चुनावी मैदान में है.

Related posts

Leave a Comment